जिंदगी में गाँठ बाढ़ ले इन 5 बातो को, सफलता चूमेगी आपके कदम चाणक्य नीति !

याद रखे की किसी कार्य को करने के बाद थक हार के बाद जो चेन की नींद आती है और सफल होने का जो अहसास, आनंद जो आत्म संतुष्टि मिलती है उनके सामने सफलता में आई हर बाधा कोई मायने नहीं रखती है.

साथ ही आप जब ऐसे कार्य सफलता पूर्वक सम्पन्न कर लेते है जिसे आपके दूसरे साथी हाथ लगाने से भी बचते है तो आपके बॉस के सामने आपकी इमेज अच्छी होगी तथा आपको भारी जिम्मेदारियां मिलेगी और आपका सफलता बुलंदियों पर होगी.

4 .सफलता न मिलने तक अपने काम के बारे में लोगो को ना बतलाये, उसे गुप्त रखने में ही आपकी कामयाबी का रहस्य छुपा हुआ है !

ध्यान रखिये, आप एक ऑफिस में काम करते हैं, कोई कॉलेज की दोस्ती नहीं निभा रहे जहां आप अपनी हर बात अपने दोस्तों में शेयर करें. अपने ऑफिसियल काम और अपनी पर्सनल लाइफ के बारें में अपने सहकर्मियों को जितनी जरूरी हो उतनी ही जानकारी दें.

अगर आप अपनी हर बात खुले मन से अपने कलीग्स को बता देते हैं तो आप पीठ में छुरा घोपें जाने के लिए तैयार रहिये. या तो कोई सहकर्मी आपके श्रेय खुद ले लेगा, या आपकी किसी पर्सनल कमजोरी का फायदा उठा कर आपको नुक्सान अवश्य पहुंचाएगा.

इसलिए अपनी ऑफिसियल लाइफ और पर्सनल लाइफ में संतुलन बनाएं और अपने गुप्त भेद किसी को न बताए . साथ ही ऐसे प्रोजेक्ट्स जिन पर आपके कैरियर की सफलता या सफलता निर्भर करती है, उन्हें अपने सहकर्मियों से यथासंभव गुप्त ही रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *