भारत को चमत्कारों का देश कहा जाता है, क्योकि वैसे भी चमत्कारों को ही नमस्कार किया जाता है. आज इस कलयुग में ऐसा भी कई भक्त है जो भगवान पर ही प्रश्न उठाने लगते है. कई बार आपने भी यह सूना होगा की भगवान में ताकत है तो वे चमत्कार करके दिखाए.

इसी कारण कलयुग में भी भगवान ने कई ऐसे चमत्कार उतपन्न किये है जिसे देख कर हर कोई यह कहता है की आखिर यह कैसे सम्भव हुआ यह तो चमत्कार है.

ऐसे ही कुछ चमत्कारों से आज हम आपको परिचित कराने जा रहे है जो किसी नास्तिक को तक यह विशवास दिलाने के लिए काफी है की भगवान कण कण में व्याप्त है.

देवी माता का चमत्कार :-

हिमांचल के कांगड़ा घाटी के दक्षिण में 30 किलो मीटर की दुरी पर ज्वाला देवी का मंदिर स्थापित है. मान्यता है की इस स्थान पर देवी सती की जीभ गिरी थी. ऐसा कहा जाता है की इस मंदिर में हजारो वर्षो से देवी माता के मुह से अग्नि निकल रही है, आज तक किसी को यह नहीं पाता चला की यह ज्योति कब से जल रही थी.

बिना किसी तेल बाती के जलती यह ज्योति निरन्तर प्रकाशमान रहती है.

मुगल बादशाहो से लेकर अंग्रेजो ने तक इस ज्योति के बारे में जानना चाहा की आखिर यह ज्योत जलती कैसे है मगर वे इस रहस्य को नहीं जान पाए. आज तक देवी ज्वाला माता का राज वेज्ञानिको के लिए एक पहेली बना हुआ है.

loading...
Loading...
Loading...