santan prapti ke upay,संतान प्राप्ति के उपाय , santan sukh, santan sukh ke liye upay, santan prapti ke totke,santan prapti ke upay in hindi

santan prapti ke upay सन्तान प्राप्ति के उपाय :-

हर परिवार में यदि कोई चार चाँद लगाए है तो वह है बच्चे, इनके बगेर तो घर में रौनक ही नहीं होती. ये न सिर्फ घर में खुसिया लाते है बल्कि पति पत्नी के प्यार को मजबूत करने का जरिया भी होते है.

और सबसे बड़ी बात बच्चे की हस्सी देख सबसे ज्यादा खुस होती है उसकी माँ, क्योकि माँ बनना अपने आप में एक गर्व की बात है बहुत ही सौभाग्यशाली औरतो को ही माँ बनने का सौभाग्य मिलता है.

परन्तु कुछ स्त्रियां इतनी भाग्यशाली नहीं होती है तथा वे सन्तान सुख को प्राप्त करने से वंचित रह जाती है. बच्चे का अभाव उसे और उसके परिवार वालो को जिंदगी भर सताता है तथा वे खुद को अधूरा महसूस करने लगती है.

आज हम सन्तान प्राप्ति से जुड़े ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनसे जल्द ही आपकी सुनी गोद खिल उठेगी व आपको सन्तान सुख की प्राप्ति होगी.

santan prapti ke upay in hindi

1 . जो स्त्रियां सन्तान सुख से वंचित है उन्हें हर रोज गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करना चाहिए .

2 .भगवान गणेश की एक छोटी सी मूर्ति लाये जो विश्राम मुद्रा में हो तथा उसे घर के मंदिर में स्थापित कर दे. रोज भगवान गणेश को एक लड्डू चढाये तथा उस प्रसाद के छोटे से भाग को चिड़ियों को दान कर दे.

3 . हर रविवार को भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के समाने दही अथवा मक्खन का भोग लगाए तथा धुप आदि के पश्चात इसे स्वयं ग्रहण करे. ऐसा रोज करने से सन्तान सुख की प्राप्ति शीघ्र होती है.

loading...
Loading...
Loading...