आपके शनिवार को शुभ बनाते है ये पांच अचूक टोटके

शनिदेव और शनिवार से अधिकतर लोग डरते है.

क्योंकि शनिवार को अशुभ दिन समझते है. इसलिए कोई भी कार्य इस दिन करने से हिचकिचाते हैं.

जबकि शनिवार से ज्यादा शुभ दिन और कोई दिन नहीं होता. शनिवार एक मात्र ऐसा दिन है, जब सारे देवता एक साथ बैठकर वार्तालाप करते है.

शनिवार को सारे ग्रहों की सभा होती है और शनिवार को ही कई देवी देवताओं का वार होता है. ऐसे में शनिवार का दिन अशुभ कैसे हो सकता है.

फिर भी शनिवार को लेकर मन में कोई भ्रम है, तो हम आपको ऐसे अचूक उपाय बताएँगे कि आपका शनिवार शुभ दिन बन जाएगा.

तो आइये जानते है क्या है शनिवार के टोटके जो शनिवार को शुभ और फलदायक बना देंगे.

शनिवार के टोटके –

1 – शनि देव की पूजा

हर शनिवार सुबह स्नान करके काले रंग के कपडे पहने. शनि मंदिर जाकर सरसों तेल का दिया जलाकर, सरसों का तेल शनि देवपर अर्पण करें. लोहे की किल, काला तिल, काला उड़द और काला कपडा शनिदेव को चढ़ाकर किसी गरीब को दान में दें .

2 – काले जानवार को भोजन

शनिवार को जो भी काला जानवर दिखाई दे. जैसे भैस, काली गाय, काली बकरी, काले कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को जरुर दे.

3 – गरीबों को दान

शनिवार को गरीबों को अन्न, लोहा, तेल, सिक्के, काला कपडा, भोजन , पानी दान में जरुर दें. इससे शनि की कृपा मिलती है और सारे दोष दूर होते हैं.

4 – मीठा भोजन दें.

छोटे जीव जैसे चीटी, चिटा, काला कौवा, कीड़े मकोडो को शक्कर या काला गुड खाने को दे. यदि यह जीव न मिले तो किसी पेड़ के नीचे जड़ो पर काला गुड रखकर आ जाएँ.

5 – पाठ करें

प्रतिदिन सुबह उठकर स्नानकर पूजा पाठ के बाद आसान लगाकर बैठ जाएँ और शनि चालीसा, हनुमान चालीसा, और दुर्गा चालीसा का कम से कम 7 बार पाठ करें.

ये है शनिवार के टोटके – शनिवार को यह सभी उपाय अपनाए या हो सके तो प्रतिदिन यह कार्य कर लें. सिर्फ २ माह के अंदर आपका शनिवार फलदायक होगा. आपके लिए शनिवार इतना शुभ दिन बन जाएगा कि आप हर कार्य शनिवार को ही करना चाहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *