गणेश जी की पूजा को सफल बनाने के लिए इन चीजो को पूजा में शामिल करना न भूलें

गणेश जी की कृपा पाने के लिए उनकी पूजा सफल बनाने के लिए सभी पूजा की तैयारी में लगे हुए है और देखते ही देखते गणपति विसर्जन भी आ गया
हर साल की तरह इस साल साल भी गणपति जी सबके दिख हरने आये है ऐसे में हर कोई चाहता है की उसकी पूजा सफल हो जिससे गणपति जी की कृपा उन पर भी हो .

गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए इन चीजों को पूजा में जरुर शामिल करें ताकि घर में साल भर गणेशजी की कृपा बनी रहे.

तो आइये जानते है क्या क्या करना चाहिए गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए –

१. हरी दूबी

हरी दूबी गणेशजी को बहुत प्रिय है. गणेश पूजा में हरी दूबी अर्पित करने से गणेश जी बहुत प्रसन्न होते है और पूजा को सफल बनाते है.

२. श्रीफल

श्री फल दुनिया का सबसे पवित्र और दिव्य फल माना जाता है. इस साल गणेश पूजा में श्री फल जरुर अर्पित करें. श्री फल अर्पण करने से आपकी गणेश पूजा सफल होगी.
मोदक

जब गणेशजी छोटे थे, तब माता पार्वती भगवान गणेश को मोदक बनाकर खिलाती थी, तब से मोदक गणेश जी का प्रिय भोग है. इसलिए गणेश पूजा को सफल बनाने के लिए भोग में मोदक जरुर चढ़ाएं और लोगो में बांटे.

३. हल्दी

भगवान गणेश को पीला रंग बहुत प्रिय है. साथ ही हल्दी भगवान गणेश की प्रिय वस्तु में से एक है. इसलिए गणेश पूजा में कच्ची हल्दी, पीला धागा, पीला फूल, जरुर अर्पण करें. इससे भगवान गणेश की पूजा सफल होती है. यह हल्दी घर के तिजोरी में रखें.

बूंदी के लड्डू

गणेश जी को लड्डू बहुत पसंद है. गणेश पूजा को सफल बनाने के लिए बूंदी के लड्डू का भोग जरुर लगायें और भक्तो में बांटे खासकर बच्चों को यह लड्डू जरुर खिलाये.

ये सारी चीज़ें करनी चाहिए गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए – गणेश पूजा में इन सब चीजो को शामिल कर गणेश पूजा करें. इससे भगवान् गणेश की कृपा बनी रहेगी और गणेशजी हमेशा प्रसन्न रहेंगे.ये चीजें गणपति स्थापना से लेकर गणपति विसर्जन तक की पूजा में जरूर इस्तेमाल करें

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *