शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो शूर्पणखा को नहीं जानता होगा.
जब राम वनवास कर रहे थे तब लक्ष्मण ने शूर्पणखा की नाक और कान काट लिए थे और बाद में रावण ने इसी वजह से माता सीता का अपहरण किया था. रावण ने ऐसा इसलिए किया था क्योकि शूर्पणखा रावण की बहन थी.

अब आप बोलेंगे कि हम आपको यह कहानी ना जाने क्यों बता रहे हैं क्योकि आप इस कहानी से अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि रावण की बहन शूर्पणखा आज भी जिन्दा है. हम यह बात मजाक में नहीं बल रहे हैं. शूर्पणखा जिन्दा है और बकायदा इसके यहाँ आशीर्वाद लेने नेता और बड़े-बड़े क्रिकेटर खिलाड़ी आते रहते हैं. लोग बताते हैं कि रावण की बहन शूर्पणखा के पास आज भी काफी शक्तियां हैं. वह लोगों के सामने ही बारिश करा देती है और बारिश रुकवा भी देती है. वह लोगों की बीमारियाँ भी हाथ लगाते ही सही भी कर देती है.

तो अब आपको यह सब पढ़कर जरूर हैरानी और आश्चर्य हो रहा होगा. तो चलिए आइये आपको आज हम रावण की बहन शूर्पणखा से मिलवाते हैं-

श्रीलंका में रहती है रावण की बहन शूर्पणखा

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो शहर से सटे कस्बा कोट्टे में एक महिला रहती है. इस महिला का नाम गंगा सुदर्शनी है. यह महिला खुद को शूर्पणखा का ही अवतार बताती है. बताते हैं कि जब इस महिला का जन्म हुआ तो इस महिला के नाक और कानों पर कट के निशान थे. यह निशान ऐसे थे कि जैसे किसी ने इसकी नाक को काटा हो. वैसे आज यह महिला श्रीलंका की वीवीआईपी है. सभी लोग इस महिला को रावण की बहन शूर्पणखा का ही अवतार मानते हैं.

वैसे यह महिला कोई साधारण महिला नहीं है. भारत के एक बड़े दिग्गज न्यूज़ चैनल ने इस बात की खोज करने के लिए गंगा सुदर्शनी के यहाँ पर डेरा डाला था. खुद रिपोर्टर बताते हैं कि यह महिला इतनी शक्तिशाली है कि वह बारिश तक रुकवा देती है. गंगा जी खुद को रावण की बहन शूर्पणखा का ही अवतार बताती हैं और इनके पास एक से एक बड़ी शक्तिशाली हस्तियाँ आशीर्वाद लेने आती है. इनके यहाँ एक रावण औषधी तैयार की जाती है जिसकी डिमांड पूरे श्रीलंका में भारी मात्रा में है.

Loading...
loading...
Loading...