kaise jaane apna bhavishya,janiye apna bhavishya in hindi,naam se bhavishya in hindi,kaise jane apna future,janiye apna bhavishya online bhavishya in hindi by birth date,kaise jane shadi kab hogi,jyotish kitab upay in hindi,किस्मत की रेखा,किस्मत क्या है,किस्मत पर शायरी,किस्मत चमकाने के आसान उपाय,किस्मत कैसे बदले,किस्मत चमकाने के उपाय,किस्मत का खेल,

आपकी जन्मत‌िथ‌ि से आर्थ‌िक परेशानी दूर करने के ज्योत‌िषीय उपाय

सामान्य उपाय नहीं आपके ल‌िए खास आपके जन्मद‌िन के अनुसार यह अंक ज्योत‌िष के उपाय हैं जो न स‌िर्फ आपका मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे बल्क‌ि आपकी आर्थ‌िक उन्नत‌ि में भी सहायक होंगे।
आपकी जन्मत‌िथ‌ि क‌िसी भी महीने में 1, 10, 19, 28 तारीख को है तो आप मूलांक एक से प्रभाव‌ित व्यक्त‌ि हैं। आपको अपनी क‌िस्मत चमकाने और आर्थ‌िक उन्नत‌ि के ल‌िए रव‌िवार के द‌िन मीठा खाना चाहि‌ए। अगर आप रत्न धारण कर सकते हैं तो माण‌िक्य आपके ल‌िए लाभप्रद रहेगा। हर सुबह ओम ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जप करें। सोमवार के द‌िन दूध में जल म‌िलाकर भगवान श‌िव का अभ‌िषेक करें।

जन्मद‌िन 2, 11, 20, 29 इन तारीखों में है तो आपका मूलांक 2 है। सोमवार के द‌िन आपको व्रत रखना चाह‌िए अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो इस द‌िन कोश‌िश करें क‌ि नमक नहीं खाएं। भाग्य को चमकाने के ल‌िए आप मोती या चंद्रकांत मण‌ि धारण कर सकते हैं। सोमवार के द‌िन सफेद वस्‍त्र धारण करना भी आपके ल‌िए शुभ रहेगा। मंत्रों से भाग्य जगाना चाहते हैं तो ‘ओम स्रां स्रीं सौं सः चन्द्रमसे नमः’ का जप करें।

आपकी जन्मत‌िथ‌ि 3, 12, 21, 30 इनमें कोई भी है तो आपका मूलांक 3 है। आपको अपनी क‌िस्मत चमकाने के ल‌िए गुरुवार के द‌िन पीला वस्‍त्र धारण करना चाह‌िए। भगवान व‌‌िष्‍णु की पूजा और व‌‌िष्‍णु सहस्रनाम का पाठ करें। आपके ल‌िए टोपाज या पुखराज रत्न धारण करना शुभ रहेगा। मंत्रों से लाभ पाना चाहते हैं तो ‘ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः’ मंत्र का जप करें।
आपका जन्मद‌िन क‌िसी भी महीने में 4, 13, 22, 31 तारीख को है तो आप मूलांक 4 से प्रभाव‌ित हैं। आपको गणेश जी की पूजा करनी चाह‌िए। अगर हर द‌िन नहीं कर पाएं तो बुधवार के द‌िन जरूर करें। आपके ल‌िए गोमेद रत्न धारण करना लाभप्रद रहेगा। मंत्रों से क‌िस्मत चमकाना चाहें तो ‘ओम भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः मंत्र का जप करें।

जन्मद‌िन 5, 14, 23 तारीख है तो आप मूलांक 5 से प्रभाव‌ित होंगे। बुधवार के द‌िन गाय को हरी घास ख‌िलाना चाह‌िए। गणेश स्तोत्र का पाठ लाभप्रद रहेगा। आपके ल‌िए पन्ना धारण करना शुभ है। मंत्रों से लाभ पाना चाहते हैं तो ‘ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः’ मंत्र का जप करें।

जन्मत‌िथ‌ि 6, 15, 24 तारीख है तो आप मूलांक 6 से प्रभाव‌ित हैं। शुक्रवार के द‌िन मीठा भोजन करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें। आप फ‌िरोजा रत्न धारण कर सकते हैं। मंत्रों से क‌िस्मत चमकाना चाहते हैं तो आपको ‘ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः’ मंत्र का जप करें।

आपकी जन्मत‌िथ‌ि 7,16,25 इनमें से कोई है तो आपका मूलांक 7 है आपको अपनी क‌िस्मत चमकाने के ल‌िए काले कुत्ते को रोटी ख‌िलाना चाह‌िए। न‌ियम‌ित भगवान श‌िव का जलाभ‌िषेक करें। रत्नों में आपके ल‌िए लहसुन‌िया लाभ द‌िलाने वाला है। मंत्रों की बात करें तो आपको ‘क्रां, क्रीं, कौं, सः केतवे नमः’ का न‌ियम‌ित जप करना चाह‌िए।

8,17,26 इन त‌िथ‌ियों में जन्म है तो आपको शन‌िवार के द‌िन पीपल में जल देना चाह‌िए। शन‌ि महाराज को दीप द‌िखाएं। शन‌िवार के द‌िन मांस, मद‌िरा के सेवन से बचें। रत्नों में जामुन‌िया आपके ल‌िए शुभ रहेगा। क‌िसी ज्योत‌िषी से परामर्श लेकर नीलम भी धारण कर सकते हैं। मंत्रों की बात करें तो आपको ‘प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ का जप करना चाह‌िए।

9,18,27 तारीख को जन्मद‌िन है तब आपका मूलांक 9 है। आपको मंगलवार के द‌िन हनुमान जी की पूजा करना चाह‌िए। इस द‌िन मांस, मद‌िरा के सेवन से बचें। रत्नों में मूंगा धारण करना लाभप्रद रहेगा। मंत्रों से लाभ पाना चाहते हैं तो ‘ ओम भ्रां भ्रीं भ्रौं सः भौमाय नमः’ मंत्र का जप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *