tone totke upay in hindi, diwali totke hindi, diwali totke for wealth, diwali ke tone totke in hindi, दीवाली 2016, दीपावली का महत्व, दिवाली का त्यौहार

दीपावली के ‌द‌िन न करें यह गलती घर में हो सकती है चोरी और धन का नुकसान

*दीपावली देवी लक्ष्मी को मनाने और खुश करने का द‌िन है। इस द‌िन आप ऐसी कोई गलती‌ नहीं करनी चाहिए ज‌िससे देवी लक्ष्मी आप से रूठ जाएं। इसल‌िए शास्‍त्रों में बताए गए उन गलत‌ियों को न करें ज‌िनसे लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं और घर में चोरी एवं धन का नुकसान हो |

*दीपावली की रात झाडू को घर की छत पर खुले में नहीं रखें। इससे चोरी की आशंका बढ़ती है। वैसे भी झाडू को छत पर नहीं रखना चाह‌िए।

*घर की गृहलक्ष्मी यानी अनपी पत्नी को अपशब्द कहकर उनके मन को चोट नहीं पहुंचाएं। बेटी और बहनों को भी दीपावली के द‌िन बुरा भला नहीं कहना चाह‌िए। इससे लक्ष्मी नाराज होती हैं और धन का नुकसान होता है।

*दीपावली के द‌िन कोई भीखारी आपके द्वार पर भ‌िक्षा मांगने आए तो उसे खाली हाथ न जाने दें। कुछ न कुछ दान में जरूर दें।

*दीपावली की शाम में लक्ष्मी पूजन से पहले सूर्यास्त के समय क‌िसी बाहरी व्‍यक्‍त‌ि को कुछ भी नहीं देना चाह‌िए। इससे आर्थ‌िक नुकसान उठाना पड़ता है।

*सूर्यास्त के बाद दीपावली के द‌िन घर से झाडू नहीं न‌िकालें। इससे लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

*दीपावली के द‌िन जब भी घर से बाहर न‌िकलें लौटते समय कुछ न कुछ जरूर हाथ में लेकर आएं, चाहे पत्ता ही क्यों न हो।

*घर में हैंड पंड, पानी का टैंक या दूसरे जलस्रोतों के पास ,टॉयलेट के दरवाजे के पास और घर में जहा आप अपने घर का कूड़ा रखते है वह पर एक दीप जरूर जलाकर रखें।

*दीपावली की रात साधना और देवी लक्ष्मी से आशीर्वाद पाने की रात है इसल‌िए इस रात में मध्यरात्र‌ि से पूर्व नहीं सोना चाह‌िए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *