deepavali 2016, diwali gifts,diwali gift ideas, dhan prapti ke upay, dhan prapti ke totke, लक्ष्मी पूजा मुहूर्त, दीपावली कब है, दिवाली पूजा विधि

दिवाली से पहले घर ले आए ये वस्तुएं , होती है माँ लक्ष्मी की कृपा करती है माँ धन की वर्षा

दिवाली पर धन योग

शायद आप इस बात से वाकिफ हों कि दीपावली की रात तांत्रिक साधनाओं की भी रात होती है। इस रात की गई तांत्रिक साधनाएं अवश्य सफल होती हैं। लेकिन अगर आप ऐसी साधनाएं करने में इच्छुक नहीं हैं, तो तंत्र शास्त्र के कुछ उपाय अवश्य कर सकते हैं।तंत्र शास्त्र द्वारा कुछ ऐसी वस्तुओं का जिक्र किया गया है, जिन्हें यदि दीपावली आने से पहले घर में लाया जाए, तो ये वस्तुएं धन आमंत्रित करती हैं। ये वस्तुएं पूर्ण रूप से शास्त्रीय महत्व को दर्शाती हैं एवं केवल और केवल मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने का ही एक साधन है।

दिवाली के उपाय
यहां हम ऐसी वस्तुओं का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें दीपावली पर घर में लाने से आने वाले एक वर्ष तक मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। ऐसा परिवार आर्थिक संकट से दूर रहेगा।

हत्था जोड़ी
दिवाली आने से पहले किसी भी मंगलवार या शनिवार के दिन घर में हत्था जोड़ी लाएं। ये एक खास प्रकार की जड़ी-बूटी होती है, जो धन आमंत्रित करने में सहायक है। इसे लाकर लाल वस्त्र में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखें। या किसी भी ऐसे स्थान पर जहां आप धन रखते हैं।

श्रीयंत्र
श्रीयंत्र के प्रयोग से शास्त्रों में कई सारे उपाय बताए गए हैं। यदि आप बाजार में श्रीयंत्र लेने जाएंगे, तो आपको कई प्रकार के श्रीयंत्र मिलेंगे। किंतु दिवाली के लिए आपको खास प्रकार का श्रीयंत्र लाना होगा।इस श्रीयंत्र पर मां लक्ष्मी के साथ 33 देवी-देवताओं का चित्र होना चाहिए। इसे दिवाली से कुछ दिन पहले ले आएं और पूरे विधि-विधान से पूजा करके ही स्थापित कर दें। केवल लाकर घर पर रखने से इसका सकारात्मक प्रभाव हासिल नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *