भाग्य रेखा इन हिंदी bhagya rekha in hindi

हमारा वर्तमान युग पैसो पर टिका हुआ है, पैसो है तो वह व्यक्ति भाग्यशाली bhagya rekha है . हर कोई पैसो के पीछे भाग रहा है, सब लोग अधिक से अधिक पैसा अपने पास चाहते है. कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगो का पैसे कमाने का सपना अधूरा रह जाता है. वही कुछ लोग ऐसे भी है जो बगैर ज्यादा मेहनत करे काफी मोटा धन कमा रहे है. एक तरह से कहे तो उन पर देवी लक्ष्मी मेहरबान है.

अगर हम हस्त शास्त्र के माने तो उसके अनुसार हर व्यक्ति का भाग्य bhagya rekha उसके खुद के हाथो में छुपा हुआ है. हाथ पर बनी हुई आडी तिरछी का अगर सही ढंग से अध्ययन किया जाये तो ये एक पैटर्न फॉलो करते है जो बताते है की व्यक्ति पैसो वाला है या नहीं.

व्यक्ति के हाथो के रेखाओ से ये पता लगाया जा सकता है की व्यक्ति को भविष्य में कितना धन लाभ होगा और ये लाभ कब होगा. और इन bhagya rekha रखाओ को जान्ने के लिए कोई अलग से पढ़ाई की जरूरत नहीं, समान्य व्यक्ति भी इससे आसानी से पता कर सकता है. आइये जानते है इसके बारे में.

bhagya rekha in hindi 

हथेली पर जीवन रेखा (लाइफ लाइन) सही गोलाई में हो, मस्तिष्क रेखा दो भागों में बंटी हो, त्रिकोण का चिन्ह बना हो, ये तीन लक्षण हथेली पर एक साथ पाए जाने पर व्यक्ति बड़ा पैसा कमाता है, समयानुसार अचानक पैसा मिलता रहता है.

यदि आपके हाथ में मस्तिक रेखा सही स्थिति में हो, यानी की टूटी या कटी न हो. तथा इसके साथ भाग्य रेखा जीवन से होते हुए आ रही हो. हाथ की हथेली मांसल एवं गुलाबी हो bhagya rekha तो ऐसा व्यक्ति अरबो की सम्पत्ति का मालिक बनता है.

भाग्य रेखा bhagya rekha शुरुआत में मोटी व बाद में पतली होकर सीधे शनि पर्वत पर जाए, फिंगर्स पतली व सीधी हों, हथेली सुर्ख हो व गुरु, सूर्य, शनि, बुध चारों पर्वत अच्छी स्थिति में हो तब अचानक पैसा मिलने से व्यक्ति पैसे वाला बनता है.

अगर भाग्य रेखा bhagya rekha जीवन रेखा तथा मस्तिक रेखा तीनो सीधे लम्बाई में हो. इन तीनो रेखाओ को कोई अशुभ चिन्ह छू भी नहीं रहा हो तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती है.

अगर व्यक्ति की हथेली थोड़ी चौड़ी व भारी होने के साथ मुलायम भी हो. तथा इसके साथ उसकी भाग्य रेखा bhagya rekha एक से अधिक हो तो ऐसे व्यक्ति का करोड़पति होना निश्चित होता है.

loading...
Loading...
Loading...