हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है.

ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है?

शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी.

लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने पर सफलता अवश्य मिलेगी और आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जायेगी.

एक लौंग करेगा जादू

जी हां आपने सही पढ़ा. किचन में रखा बस एक छोटा सा लौंग आपको आर्थिक समस्याओं से मुक्ति दिला सकता है. इस उपाय में ज़्यादा मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं है. इसके लिए आपको बताये गए बस कुछ सरल नियमों का पालन करना है.

लौंग हर किचन में उपलब्ध होता है लेकिन आप इस बात से अनजान हैं कि ये छोटा सा लौंग आपके कितने काम आ सकता है. यदि आपका कोई काम अटका पड़ा है, नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा या बिज़नेस में नुकसान हो रहा है, तो इस उपाय को करने से सारी समस्याओं से मुक्ति मिल जायेगी. तो आईये जानते हैं क्या है वह उपाय और कैसे उसे करना है.

उपाय की विधि

धनतेरस के दिन पांच लौंग को लेकर उसे लाल रंग के कपड़े में लपेट लें. उसके बाद घर के पूजा स्थान पर बैठकर महालक्ष्मी और कुबेर जी को ध्यान में रखकर धन प्राप्ति के लिए अराधना करें.

अराधना समाप्त हो जाने के बाद इस लाल रंग के कपड़े को अपनी तिजोरी या फिर जहां आप पैसा रखते हैं, वहां रख दें. ध्यान रहे इस उपाय के बारें में किसी को पता न चल पाए. यह उपाय आपको बिना किसी को बताये करना है.

मन में सच्ची श्रद्धा रखें और ठान लें कि आपको जो करना है वो करना ही है. तभी आपको इस उपाय का फल मिलेगा. यह उपाय करने के पश्चात आप देखेंगे कि सात दिनों के अंदर ही आपकी आर्थिक स्थिति सुधर रही है. धनतेरस के दिन में इस उपाय को करना बेहद प्रभावशाली होता है , अगर आप धन तेरस को इस उपाय को नहीं कर पाए तो आप इस उपाय को किसी भी गुरुवार, शुक्रवार या शनिवार के दिन भी कर सकते हैं

Loading...
Loading...