हस्तरेखा शास्त्र की उत्पति भारत में हुई थी। जिसका उपयोग आज पूरी दुनिया कर रही है। ऐसा कहा जाता है कि हमारी हाथ की रेखाएं हमारे बारे में बहुत कुछ बताती हैं। जैसे हाथ की रेखओं के ज्ञान के आधार पर मनुष्य के व्यक्तित्व और भविष्य की संभावनाओं जैसे करियर, जीवन, विवाह, धन और स्वास्थ्य संबंधी विषय के बारे में बताया जा सकता है। हथेली में X ‘(एक्स )का होना, उस इंसान को कुछ खास बनाता है। जाने क्या कहता हैं आपके हाथ का एक्स का निशान.

जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएँ होती हैं वे बड़े काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें हमेशा लोग याद रखते हैं। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाने वाले और सफलता उनके कदम चूमती है।

केवल 3 प्रतिशत लोगो के हाथ में हैं ये निशान –

मिस्र के विद्वानों के अनुसार, यह जाना गया है कि पूरी आबादी में केवल 3% लोग ऐसे हैं जिनके हाथ में यह निशान है। इसमें सिकंदर भी उनमें से एक था जिसके हाथ में एक्स का निशान बना था।

इन प्रसिद्ध लोगो के हाथ में है ये निशान –

ऐसा हो सकता है कि हमे इस बात पर यकीन करने में थोड़ा समय लगे, लेकिन यह सच है कि सिकंदर, राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हथेली पर भी यह निशान है।

ये अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं –

ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के दोनों हाथों में एक्स का निशान होता है वे अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें लोग हमेशा याद रखते हैं। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाते हैं और उन्हें जीवन में सफलता मिलती है।

Loading...
Loading...