धनलाभ के बनेंगें योगसंकट मोचन हनुमान के भक्तों की भक्ति सबसे अलग होती है और मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इस दिन सभी भक्त हनुमान जी की पूजा करते है और अपनी मनोकामनाएं पाने के लिए प्रार्थना भी करते है।
क्या आप जानते हैं कि मंगलवार को भगवान हनुमान को खुश करने के कुछ उपाय भी है। अगर आप इनको करते है तो आपके सर से कर्ज का बोझ उतर जाएगा और आपको धन की प्राप्ति होगी।
लाल गाय को रोटी खिलाएं
अगर आपने मंगलवार को किसी लाल गाय को रोटी खिलाई तो ये शुभ माना जाता है। आप चाहें तो इस दिन हनुमान जी के मंदिर में नारियल भी रख सकते हैं। ये दोनो उपाय करने से आपको लाभ होगा।
मंगलवार को चढाएं ध्वजा
अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे है तो आप मंगलवार को किसी भी देवी के मंदिर में जाकर ध्वजा चढ़ा सकते है। ऐसा करने से मान्यता है कि आपके धनोपार्जन के रास्ते में जो भी समस्याएं आ रही है वो नष्ट हो जाती है।
ऐसे पाएं मन की शांति
मंगलवार को आप मिट्टी का बर्तन ले और उसमें पांच लाल कलर के फूल रख दें। अगले मंगलवार तक रखा रहने दें, फिर इनको निकालकर छत में फैला दें, और उसके फूलों को घर के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी।
मांगलिक लोग करें ये उपाय
मंगलवार को नियमित भगवान हनुमान की उपासना करने से आपका मांगलिक दोष दूर हो जाएगा। इसके अशुभ प्रभावों से बचने के लिए मांगलिक लोगों को मंगलवार के दिन किसी भी तरह की खरीददारी करने से मना किया गया है।
मंगलवार को ये ना खाएं
ध्यान रहे कि मंगलवार के दिन दूध को काढ़कर बनाई गई किसी भी मिठाई का सेवन नहीं करना चाहिए।
ये करने से भी बचें
मंगलवार वाले दिन आपको किसी भी तरह के काले लोहे की वस्तुएं और श्रंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए। ये अशुभ माना जाता है।

Loading...
Loading...