शनि का प्रिय पौधा घर के बाहर रखने पर कोई भी दुश्मन घर में कदम नहीं रख सकता

दोस्तों आपने आक का पौधा तो देखा ही होगा। इस पौधे को कहीं पर भी उगाया नहीं जाता है, बल्कि यह पौधा अपने आप ही उग जाता है। आपने देखा होगा कि इस पौधे पर नीले और सफेद रंग का फूल उगता है और यह पौधा जहरीला होता है। दोस्तों यह तो आपने भी सुना होगा कि भगवान शिव को इस पौधे का फूल चढ़ाने पर मनोकामनाएं पूरी होती है और यह पौधा हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बेहद ही लाभकारी है, तो आइए देखते हैं किस तरीके से यह हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है।

कुष्ठ रोग के घाव में सहायक

दोस्तों इस पौधे की पत्तियों को पीसकर सरसों के तेल में मिला लें, फिर इसको कुष्ठ रोग के घाव पर लगाएं। ऐसा अगर आप नियमित रूप से करते हैं, तो आपका कुष्ठ रोग का घाव जल्द ही ठीक हो जाएगा।

अस्थमा, फेफड़ों के रोग और शरीर कमजोरी

दोस्तों पहले आप इनके फूलों को सुखा लें, फिर उसके बाद इनका एक चूर्ण बना लें। अगर आप इस चूर्ण का रोज सेवन करें, तो आपकी अस्थमा, फेफड़ों के रोग और शरीर कमजोरी दूर हो जाएगी।

एलर्जी या किसी भी प्रकार की खुजली की समस्या

दोस्तों अगर आपको एलर्जी या किसी भी प्रकार की खुजली की समस्या है, तो आप सबसे पहले इसकी जड़ को जला लें, फिर इससे जो राख बनेगी, इसको कड़वे तेल में मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को खुजली वाली जगह पर लगाएं। जल्द ही आपकी खुजली ठीक हो जाएगी।

शुगर कंट्रोल

दोस्तों रोजाना सुबह इस पौधे की पत्तियों को अपने पैरों के नीचे रखकर जुराब पहन ले और रात को सोने से पहले इनको निकाल दे। अगर आप रोजाना ऐसा करते हो, तो आपकी शुगर कंट्रोल हो जाएगी।

Related Post