तुलसी के निचे रख दे ये 1 चीज़ आपका घर भर जायेगा पैसो और खुशियों से

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने के लिए जा रहे है जो आपकी गरीबी को हमेसा के लिए दूर कर सकता है. दोस्तों इस उपाय को अपनाकर आप घर में सुख, शांति, समृधि ला सकते है तथा निरोगी जीवन पा सकते है.

घर में गरीबी तथा दरिद्रता प्रवेश ना करे इसके लिए हमारे शास्त्रों में अनेक उपाय बताये है, जिन्हे अपानकर हम अपने जिंदगी को खुशाली एवं समृद्धि से भर सकते है. इन्ही उपायों में से 1 उपाय है शालिग्राम पत्थर का. शास्त्र अनुसार यदि हम तुलसी के निचे शालिग्राम पत्थर रखे तो इससे घर में बरकत आती है.

शालिग्राम को भगवान विष्णु का ही रूप माना जाता है तथा जिस घर में रोज तुलसी के पौधे के साथ शालिग्राम की पूजा हो वहा गरीबी कभी प्रवेश नहीं कर पाती है.

आइये जानते है शालिग्राम पत्थर के बारे में.

शास्त्रों में बताया है की शालिग्राम को घर में रखने के लिए प्राण प्रतिष्ठा की आवश्यकता नहीं होती क्योकि यह स्वयंभू बताये गए है. कोई भी इन्हे अपने घर में रख इनकी पूजा पाठ कर सकता है.

शालिग्राम के अलग अलग आकार होते है, जिनमे कुछ में छेद होता है तो कुछ अंडाकार होते है. इसमें गदा, शंख, चक्र आदि के निशान भी होते है तथा यह शालिग्राम नेपाल की गंडकी नदी से प्राप्त होते है.

शालिग्राम के फायदे

शालिग्राम घर में स्थापित कर तुलसी के साथ इनकी पूजा करने से भगवान विष्णु सहित माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है तथा घर अन्न धन से भरा रहता है.

शालिग्राम तथा तुलसी का विवाह कराने से आपको कन्यादान के समान फल एवं पुण्य प्राप्त होता है.

यदि आप रोज शालिग्राम को चंदन से स्नान कराकर तुलसी के समीप रखेंगे तो इससे घर में कभी भी कोई बिमारी और दुःख नहीं आता है.

शालिग्राम खरीदने के लिए यहां क्लिक करे

शालिग्राम

Related Post