बेटी की पहनी ये 1 चीज़ आपको रातो रात बना देगी करोड़पति

लोग धनवान बनने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं.कहते हैं जिस घर की महिलाएं खुश रहती हैं वहीं माता लक्ष्मी का वास होता है इसीलिए महिलाओं को हमेशा अपने घर में सज धज कर व सोलह श्रंगार करके रहना चाहिए, शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि घर में खुशहाली पाने के लिए बेटी को उपहार में देनी चाहिए यह चीज..

दरअसल सोलह श्रंगार की बात करें तो इसमें पायल का बहुत महत्व बताया गया है शास्त्रों में कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के घर में धन की कमी हो जाती है तो उसे अपनी बेटी को चांदी की पैरों की पायल गिफ्ट करनी चाहिए.कहा जाता है चांदी चंद्रमा का प्रतीक होती है और चन्द्रमा को हमारे मन का ग्रह माना जाता है जिसके कारण इसको दान में देने से हमारा हर कार्य में मन लगा रहता है.

यदि आप अपनी बेटी को पायल दान में देते हैं तो इससे आपके घर में धन की कमी नहीं होती हैं और साथ ही यह भी कहते हैं कि जिस घर में पायल की आवाज छन-छन सुनाई देती हैं उस घर में मां लक्ष्मी सदैव वास करती है.

शास्त्रों के मुताबिक यह भी बताया गया है कि घर में धन संपदा बरकरार रखने के लिए हर स्त्री को अपने घर में सोलह श्रंगार करके रहना चाहिए,साथ ही सबसे ज्यादा जरुरी है कि घर में औरतें पैरों में चांदी की पायल पहनना न भूलें.

ज्योतिष उपाय के अनुसार कहा जाता है कि जब भी आपकी बेटी का रिश्ता पक्का हो जाये तो उसे उसी दौरान पैरों में चांदी की पायल पहना देनी चाहिए और शादी के बाद विदाई के वक्त उने निकाल कर अपनी तिजोरी में रखवा देना चाहिए और बेटी को दूसरी नई पायल पहना दें इस उपाय को करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होंगी.