2 मार्च की होली चुपचाप रखदे यहाँ फिटकरी इतना बरसेगा पैसा की आप संभाल नहीं पाओगे

घर में सुख और शांति सब रखना पसंद करते है लेकिन हमारे घर में बहुत सी ऐसी चीजें रहती हैं, जो बड़े काम की होती हैं लेकिन हम उनके फायदों जानते नहीं हैं। आज हम बात करेगे फिटकरी की, ज्यादातर फिटकरी का इस्तेमाल गांवों में पानी साफ करने के लिए होता है या फिर त्वचा के कटने-छिलने पर खून बंद करने के लिए उस जगह पर फिटकरी रगड़ा के लिए इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं और आयुर्वेद में भी इसके कई फायदों का उल्लेख है। मगर फिटकरी के कई ऐसे फायदे भी हैं, जिनसे आप नहीं जानते। औषधीय उपयोग के अलावा ज्योतिषियों अनुसार फिटकरी के कुछ और भी प्रयोग होते हैं जिनको करने से जीवन में लाभ प्राप्त किया जा सकता है। तो आओ जानते हैं फिटकरी के अचूक टोटके।

* एक फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा ले तथा इसे काले कपडे में बाँध ऑफिस अथवा अपने दूकान के प्रवेश द्वार पर लटका दे, इस उपाय द्वारा आपको व्यापार में लाभ होने लगेगा तथा बरकत आएगी।

* सोने से पूर्व एक काला कपड़े ले और उसमे फिटकरी को बांधकर अपने सिरहाने या अपने तकिये के निचे रखने से डर नही लगता है और बुरे सपने भी नही आते है जिन्दगी से अज्ञात भी खत्म होता है और जीवन में सुख समृधि आती है।

* एक कटोरी में फिटकरी डाल अपने घर के बाथरूम में रख दे, तथा एक महीन के पश्चात इस कटोरी में रखे फिटकरी को बदल दे। इस उपाय द्वार घर में फैली जितनी भी नकरात्मक ऊर्जा होगी वह उस कोटरी में डाली फिटकरी में समाहित हो जायेगी। तथा सदैव सकरात्मक ऊर्जा का आपके घर में स्थान बना रहेगा।

* आपके मकान में कमरे की खिड़की, दरवाजा या बॉलकनी ऐसी दिशा में खुले, जिस ओर कोई खंडहरनुमा मकान स्थित हो। या वहां कोई उजाड़ जमीन या प्लाट पड़ा हो या फिर बरसों से बंद पड़ा मकान हो, श्मशान या कब्रिस्तान स्थित हो, तो यह अत्यंत अशुभ है। ऐसे मकान में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए किसी शीशे की प्लेट में कुछ छोटे-छोटे फिटकरी के टुकड़े आदि खिड़की या दरवाजे या बालकनी के पास रख दें तथा उन्हें हर महीने नियम से बदलते रहें, तो वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है।

* पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमर में बांधने वाला बेल्ट नवमी के दिन देवी को चढ़ा दें। दसमी के दिन वेल्य को किसी कन्य को दे दें, नीले फूल बहते पानी में डालें और फिटकरी के टुकड़े को संभालकर रख लें। साक्षात्कार देने जाते समय ये टुकड़े अपने पास रखेंगे तो सफलता मिलेगी। दूसरा यह कि कारोबार से जुड़े किसी महत्वपूर्ण कार्य से जा रहे हैं तो ये फिटकरी के टुकड़े अपने पास रखेंगे तो अवश्य सफलता मिलेगी।