आज साल की बड़ी श्रावण संक्रांति सोने से पहले बोले 2 अक्षर का मन्त्र सालो साल आएगा पैसा

हिंदू धर्म के नक्षत्रों और तिथि के मुताबिक आज कर्क संक्रांति है। इस संक्रांति का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है। इशे श्रावण संक्रांति भी करते हैं। इस दिन से कोई भी शुभ काम करना सही नहीं माना जाता क्योंकि नकारात्मक शक्तियां इस दिन से ज्यादा बढ़ जाती हैं। माना जाता है कि इस दिन दान करना चाहिए और स्नान-ध्यान करना चाहिए।

हिंदू धर्म के अनुसार सूर्य हर महीने किसी एक राशि में जाता है, हर महीने सूर्य राशि बदलता है। सूर्य के किसी भी राशि में जाने पर उसे संक्रांति कहा जाता है। यही कारण है कि साल में 12 संक्रांति पड़ती हैं। हालांकि इन 12 में से केवल 2 संक्रांति सबसे अहम मानी जाती हैं। ये दो अहम संक्रांति हैं मकर संक्रांति और कर्क संक्रांति। आज यानि 16 जुलाई को कर्क संक्रांति है।

जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है तो उसे मकर संक्रांति कहते हैं। वहीं जब सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करता है तो उसे कर्क संक्रांति कहते हैं। कर्क संक्रांति के साथ ही सूर्य दक्षिणायन हो जाता है

आज के दिन महादेव शिव की किसी भी प्रकार से कई गई पूजा आपको कई गुना फल दिला सकती है. क्योकि यह महादेव के प्रिय दिनों में से एक है.

आज हम आपको महादेव शिव के प्रिय मन्त्र के बारे में बताने जा रहे है. दोस्तों सावन में इस मन्त्र का जाप 1000 तपस्या से मिले फल के बराबर होता है. इस आप रात के समय एकांत में जापे. यदि आप इसका 108 माला जाप करते है तो इसका फल तुरंत दिखता है. दोस्तों मन्त्र है.

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌॥

इस मन्त्र का जाप से आपके सारे पापो का अंत हो जाएगा तथा साक्षात आपको महादेव शिव की कृपा प्राप्त होगी.

वीडियो को देखने के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *