गुप्त हनुमान मंत्र जिसे केवल सुनने मात्र से हनुमान जी का हो जाता है दर्शन

दोस्तों सावन के महीने में हनुमान जी की आराधना करना बहुत ही फलदाई माना जाता है. हनुमान जी को भगवान शिव का 11 अवतार माना गया है. भोलेनाथ की तरह वह भी अपने भक्तों की हर इच्छा को जल्द ही प्रसन्न होकर पूरा कर देते हैं. पंचांग के अनुसार सावन हिंदू वर्ष का पांचवा महीना है और भगवान शिवभक्ति का ही यह विशेष काल होता है.

सावन का महीना हिंदू सनातन परंपराओं के अनुसार मनुष्य जीवन के चार संयम की अहमियत बताने वाला महीना होता है. एक आदर्श रुद्र अवतार का चरित्र भी संयम शौर्य पराक्रम बुद्धि पवित्रता सभी संकटों से दूर रखने की प्रेरणा देता है. सावन का महीना के मंगलवार को हनुमान जी की साधना बहुत ही फलदाई मानी जाती है. हनुमान जी की आराधना कर आप अपने जीवन में आ रहे अनेक परेशानियों और बाधाओं से तुरंत ही निजात पा सकते हैं.

हनुमान जी की उपासना करने से इंसान को बल बुद्धि की प्राप्ति होती हैं.हनुमान जी को चिरजीवी कहते हैं वही दोस्त हो इसीलिए उनकी उपस्थिति हम कलयुग में भी महसूस कर सकते हैं. आज हम आपको हनुमान जी का एक ऐसा खास मंत्र बताने जा रहे हैं जिसका जाप करने से आपके शरीर में नई ऊर्जा का संचार होगा और आपका सारा मानसिक तनाव चंद ही मिनटों में दूर हो जाएगा.

यह मंत्र है ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय विश्वरूपाय अमित विक्रमाय प्रकटपराक्रमाय महाबलाय सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा.

दोस्तों इस खास मंत्र का आपको 21 बार जाप करना है. इस मंत्र का जाप करने पर आपके जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगे और आपको कभी भी धन की कोई कमी नहीं रहेगी.

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *