रोज सुबह खाली पेट 2 बदाम खाने से जड़ से खत्म हो जायँगे यह 2 रोग//badam khane ke fayde

इंटरनेट डेस्क। बदाम का सेवन तो आपने जरूर किया होगा बदाम में प्रचुर मात्रा में विटामिन, कैल्शियम, आयरन, फाइबर के अलावा कई अन्य खनिज तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर के लिए काफी जरूरी माने जाते हैं। इसलिए बदाम का सेवन हर व्यक्ति को जरूर करना चाहिए। यह दिमाग के साथ शरीर को भी ताकतवर और मजबूत बनाता है।

खाली पेट बादाम खाने के जबरदस्त फायदे :-

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

♦ अगर आप भी नए धावक है तो आप अक्सर दौड़ लगाते समय जल्दी ही थक जाते होंगे या आपकी सांस फूलने लगती होंगी। इसलिए रोज सुबह खाली पेट पांच से छह भीगे हुए बादाम को अच्छे से पीसकर एक गिलास दूध में मिलाकर पिएं। इससे कुछ ही दिनों में आपका स्टैमिना काफी बढ़ जाएगा।

♦ अगर आपके घर में कोई ऐसा बच्चा है। जिससे पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता, तो उन्हें रोज सुबह खाली पेट दो बादाम खिलाएं। क्योंकि बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं। जो दिमाग को तेज और तर्रार बनाते हैं।

♦ रोज सुबह खाली पेट दो बादाम खाने से हड्डियां दांत और मांसपेशियां मजबूत होती है। क्योंकि बदाम में प्रचुर मात्रा में कैल्शियम और अन्य तत्व पाए जाते हैं। जो हड्डियों दांतो और मांसपेशियों के लिए फायदेमंद होते हैं।

♦ जो लोग कमजोरी और थकान जैसी समस्याओं से परेशान रहते हैं। उन्हें रोजाना पांच से छह भीगे हुए बादाम को अच्छे से पीसकर एक गिलास गर्म दूध में घोलकर पीना चाहिए। इससे उनकी कमजोरी और थकान की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *