सावन के पहले सोमवार रात सोते समय बोलदे 3 शब्द का यह मंत्र 7 पीढ़ी भी होंगी करोड़पति//sawan 2018 vart

सावन हिंदू धर्म में एक ऐसा महीना है जो भगवान शंकर और उनकी पूजा को समर्पित होता है। दरअसल यह महीना नवरात्रि की तरह ही पवित्र माना जाता है। इसलिए पूजा पाठ करने वाले लोग इस महीने नवरात्र की तरह ही मांसाहार का त्याग कर देते हैं। दरअसल सावन का महीना हरियाली को भी दर्शाता है। इस दौरान आम तौर पर बारिश होती रहती है। लिहाजा हर जगह हरियाली नजर आती है। सावन के महीने में शिवालयों में जल चढ़ाने, बेलपत्र आदि चढ़ाने के लिए भारी भीड़ उमड़ती है। इस दौरान लोग कल्याण के निमित्त रुद्राभिषेक भी कराते हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

सावन के महीने में भगवान शंकर की अराधना और पूजा-पाठ विशेष फलदायी होती है। ऐसी मान्यता है कि इस दौरान भगवान शंकर अपने भक्तों पर कृपा करते हैं। वो उनकी पुकार सुनते है। इसलिए सभी भक्त सावन के महीने में खासकर सोमवार के दिन व्रत रखकर उनकी अराधना करना नहीं भूलते हैं। ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने में सोमवार के दिन व्रत रखने और भगवान शंकर की पूजा करने वाले व्यक्ति की हर मनोकामना पूर्ण होती है।

जो महिलाएं इस दौरान व्रत करती है उन्हें मनवांछित जीवनसाथी प्राप्त होता है और उनके जीवन में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होती है। विवाहित महिलाओं द्वारा इस दौरान सावन का व्रत उनके लिए सौभाग्यकारी और भाग्यवर्धक होता है। आइए जानते हैं सावन के महीने में वो कौन से ऐसे सात उपाय हैं जिन्हें करने के बाद आप आपने जीवन में अपार खुशियों ला सकते हैं।

सावन के महीने में (जब से उसकी शुरुआत हो) प्रतिदिन आप शिवलिंग पर जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपके सभी कष्ट दूर होंगे।
सावन के दिन सोमवार को आप जल, 11 बिल्व पत्र , धतूरा , कनैल फूल आदि अर्पित करें। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप सफलता हासिल करेंगे

सावन के महीने में रोजाना भगवान शंकर के शिवलिंग पर गन्ने के रस से स्नान आपकी धन संबंधी परेशानियों को दूर करता है।
सोमवार के दिन शिवलिंग की आधी परिक्रमा करने के बाद 108 बार मन ही मन ऊं नम: शिवाय मंत्र का उच्चारण आपको सभी सुखों से परिपूर्ण कर देता है।

सोमवार के दिन आप जल से भगवान शंकर के शिवलिंग को स्नान कराने के बाद उनकी आरती करें । इससे आपकी आयु बढ़ती है।
आप शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद शहद अर्पित करें और ऐसा करने से आपकी वाणी मधुर होती है और आप सबके प्रिय बन सकते हैं।
सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद भगवान सूर्यदेव को भी जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपके यश में अतिशय बढ़ोतरी होगी।

सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा बेहद फलदायी मानी जाती है। 2018 में 28 जुलाई से श्रावण यानी सावन महीने की शुरुआत हो रही है। इस द‍िन शन‍िवार है तो इस वजह से 30 तारीख को सावन महीने का पहला सोमवार आएगा। वैसे 2018 में सावन के महीने में एक खास संयोग भी बन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *