सिर्फ 2 चम्मच ये पी लो, डायबिटीज हमेशा के लिए ख़त्म हो जाएगी//daibites ka ilaaj

दोस्तों डायबिटीज में बहुत से लोगों को रोजाना इंसुलिन लेना पड़ता है तब जाकर वह कुछ खा सकते हैं। आज आपको ऐसा नुस्खा बताएंगे और प्राणायाम बताएंगे। ये दोनों अगर आप कर लेंगे तो बहुत जल्दी आपका इंसुलिन लेना बंद हो जाएगा और हर तरह की डायबिटीज ठीक हो जाएगी। डायबिटीज के लिए आपको एलोवेरा काम में लेना है। क्योंकि बॉडी में यह वापस इंसुलिन बनाने लगता है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

इस नुस्खे के लिए आपको दो चम्मच एलोवेरा जूस लेना है उसमें बराबर मात्रा में दो चम्मच आंवले का रस मिलाना है। इसको आपको एक बार सुबह सुबह खाली पेट लेना है इसके बाद आधे घंटे तक कुछ नहीं खाना पीना है। फिर इसी तरह बनाकर शाम को भी खाली पेट ले लेना है। यानि दोपहर का खाना खाने के 4 घंटे बाद आप इसे ले सकते हैं।

जब पैंक्रियास में इंसुलिन बनाने वाली सेल्स खत्म हो जाते हैं तो इंसुलिन बनना बंद हो जाता है और खाई हुई शुगर पचती नहीं है और शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ने लगती है। एलोवेरा इंसुलिन को बनाने वाले नए सेल्स को पैदा कर देता है। इस से बॉडी में वापस इंसुलिन बनना चालू हो जाता है। एलोवेरा और आंवला दोनों ही डबल पावर के साथ डाइजेशन को भी सुधार देते हैं। जिससे शुगर ठीक से पचने लग जाती है। बस इतने सरल से इलाज को रोजाना लेने से इंसुलिन के इंजेक्शन लेना बंद हो जाता है और हर तरह की डायबिटीज ठीक हो जाती है। इस नुस्खे को इस्तेमाल करने से कब्ज, गैस, अपच, बाल झड़ना, कोलाइटिस, आंतों में सूजन, चमड़ी के रोग, जोड़ों के दर्द ऐसी हजारों बीमारियां ठीक हो जाती हैं।

डायबिटीज से हमेशा के लिए मुक्ति पाने के लिए कपालभाति प्राणायाम जरूर करें। शुरुआत में पांच से सात बार चालू करें फिर धीरे धीरे इसकी संख्या और टाइम बढ़ाते हुए 15 मिनट तक कर देनी चाहिए। जिनको BP हाई हो वह उसे ना करें। रोजाना 15 मिनट कपालभाति प्राणायाम करने से डायबिटीज पूरी तरह से ठीक हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *