सोने से भी ज्यादा कीमती है उबली हुई चायपत्ती इसे फेंकने की गलती ना करें बचा देगी हजारो रुपए से

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले चाय के बारे में। हर इंसान सुबह चाय पीना चाहता है क्योंकि इससे शरीर में एनर्जी आती है। वैसे सभी लोग अपनी जरूरत के मुताबिक चाय का सेवन करते हैं। लेकिन चाय बनाने के बाद ज्यादातर लोग उबली हुई चायपत्ती को फेंक देते हैं। क्योंकि उन्हें लगता है अब इसका कोई फायदा नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है उबली हुई चायपत्ती के अनेकों फायदे है जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। इसलिए आज हम आपको उबली हुई चायपत्ती के सभी फायदों के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जान लेते हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

जख्मों को भरने के लिए

दोस्तों उबली चाय चायपत्ती में एक ऐसा गुण होता है जो बड़े से बड़े जख्मों को जल्दी भर देता है और घाव ठीक हो जाता है।

शीशे चमकाने के लिए

चायपत्ती को अच्छी तरह से उबाल लें और जो पानी बच गया है उसे स्प्रे बोतल में डालकर शीशे को साफ करें। इससे शीशा चमकने लगेगा।

पौधे की खाद

हर घर में कोई न कोई पौधा जरूर होता है और सभी पौधों को समय अनुसार खाद की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में अगर आप उबली हुई चायपत्ती का खाद की जगह इस्तेमाल करेंगे तो पौधे स्वस्थ रहेगें और जल्दी बढ़ेगे।

फर्नीचर को करें साफ

जी हां दोस्तों आप फर्नीचर को साफ करने के लिए उबली हुई चायपत्ती का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए चायपत्ती को पानी में धोने के बाद एक बार फिर से अच्छी तरह से धो लें। उस पानी से फर्नीचर साफ करें इससे आपका फर्नीचर एक दम नया लगने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *