हनुमान के भक्त केवल एक बार देखले यह वीडियो जिंदगी का हर सपना हो जायेगा पूरा//hanuman chalisa ke upay

दोस्तों वैसे तो हम सभी लगभग हर भगवान को मानते हैं। उनका मान सम्मान और आदर करते हैं, लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है, कि किसी का अपना एक फेवरेट भगवान जरूर होता है। जिसे वह सबसे ज्यादा चाहता है और कोई माता रानी का भक्त होता है, तो कोई गणेश जी का शिव जी की तो कई हनुमान जी के विघटन भक्त होते हैं। यह भक्त शनिवार और मंगलवार को मंदिर में जाते हैं। हनुमान चालीसा का जाप करते हैं। उनके नाम का व्रत भी रखते हैं। आज हम आपको सच्चे हनुमान जी के भक्तों के बारे में बताने जा रहे हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिनसे लाभ इन सच्चे भक्तों को मिल सकता है। वैसे इन उपायों को यह काम भक्त भी कर सकता, लेकिन जब एक कटर हनुमान भक्ति उपाय करेगा, तो हनुमान जी उन पर विशेष कृपा बरसाएंगे। हिंदू धर्म में हनुमान जी के लिए शनिवार और मंगलवार के दिन अर्पित किए गए हैं, इसलिए आप इन का उपाय इसी दिन करें।

उपाय

हर भक्त हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करता है, लेकिन क्या आपने कभी इस पाठ के करने के बाद हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाया है। कई बार देखा जाता है, कि भक्त जब हनुमान मंदिर में जल्दी-जल्दी जाते हैं। दर्शन में धोक लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ते हैं, फिर मंदिर से चले आते हैं, लेकिन आपको बता दें, कि यदि आप हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद भगवान के चरणों में प्रसाद अर्पित नहीं करते, तो आपको कोई फायदा नहीं है।

अगर आप प्रसाद अर्पित करते हैं, तो आपको बहुत सारे लाभ हो सकते हैं। यह जरूरी नहीं कि आप बहुत सारा या महंगा प्रसाद चढ़ाया। आप यदि चालीसा पाठ करने के बाद शुरू चिरौंजी या चने के दाने भी चढ़ा देते हैं, तो आपका काम बन सकता है। यहां भगवान जी आपकी श्रद्धा भक्ति के साथ यह भी देखते हैं, कि आप बदले में अपनी ओर से क्या तापने को मजबूर ऐसे में जब आप कुछ पैसे खर्च कर प्रसाद चढ़ाते हैं और 10 लोगों में उसे बढ़ते तो हनुमान जी प्रसन्न होते हैं। आप का विशेष ख्याल रखते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *