साल में एक बार खा के यह चीज पूरी जिंदगी में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक//heart atteck ka ilaaj

वर्तमान में मनुष्य गलत खानपान के कारण हृदय संबंधित बीमारियों का शिकार हो रहा है और उसको कभी भी हार्ट अटैक आ सकता है। एक अध्ययन में बताया गया कि दुनिया में 70 प्रतिशत लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं और इसका कारण जंक फूड और अस्त-व्यस्त खानपान है। ये बीमारी किसी भी व्यक्ति को किसी भी उम्र में हो सकती है। वैज्ञानिकों के अनुसार जब हृदय की धमनियों ब्लॉक हो जाती हैं तो हार्ट अटैक आता है। हम आपको बताएंगे ऐसे उपाय के बारे में जिससे आपको हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाएगा।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लीक करे

गेहूं इसके लिए सबसे कारगर औषधि है। यदि आप गेहूं को सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो आपकी धनिया ब्लॉक नहीं होगी और हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाएगा। गेहूं में टॉक्सिक और क्लोरोफिल अधिक मात्रा में पाया जाता है जो हार्ट के लिए लाभदायक होता है।

ऐसे करें सेवन

आप पहले 30 ग्राम गेहूं ले और गेहूं को एक गिलास पानी में 3 घंटे के लिए भिगोकर धूप में रख दें। इसके पश्चात गेहूं में से पानी निकाल दें और गेहूं को सूती कपड़े में बांधकर 5 दिनों के लिए लटका दें। 5 दिन पश्चात गेहूं अंकुरित हो जाएंगे और आप अंकुरित गेहूं का सेवन करें। यदि आप वर्ष में एक बार ऐसा करते हैं तो आपको 80 प्रतिशत तक हार्ट अटैक का खतरा कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *