सोमवार के दिन न करे यह 3 काम फिर देखे चमत्कार बन जाओगे करोड़पति//shivling puja ke upay

ऐसा माना जाता है कि सोमवार का दिन शिवजी का होता है इस दिन शिवजी की विशेष पूजा करने से तथा पूजा के साथ साथ चन्द्र ग्रह के उपाय भी करने से धन संबधी परेशानिया और मानसिक तनाव कम हो जाता है । सोमवार के दिन शिवजी को प्रसन्न कर अपनी कामनाओं को पूर्ण करने के लिए आइए जाने कुछ उपाय।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

सोमवार के विशेष दिन शिवजी को दूध और जल से अभिषेक करे और बिल्व पत्र चढ़ाये । और चन्द्र ग्रह के लिए दूध और चावल का दान अवश्य करे । सोमवार के दिन महामृत्युंजय मात्र का अवश्य जप करे । जप कम से कम 108 बार करे । मंत्र का जप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करे ।

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर जाए और वहा गरबी लोगो को अन्न दान करे । जरूरत मंद को धन दान करे । सोमवार के दिन सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान दान करे । सुहाग के सामन में लाल चुनरी, कुमकुम और लाल साडी का दान करे ।

अपने हाथ से सोमवार के सुबह खीर बना ले और रस्ते में जाते वक्त उस खीर को किसी अंग हिन् व्यक्ति को दान कर दे । यह कार्य आप सात सोमवार तक करे।

अगर कोई कार्य में बार बार प्रयास करने पर भी आपको सफलता नही मिल रही हो तो एक उपाय करे किसी भी पूर्णिमा के दिन एक लाल चुनरी पर 3 लौंग 3 कपूर का दाना अच्छे से लपेटकर लक्ष्मी जी को चढा दे ।

भगवान शिव बहुत भोले हैं, यदि कोई भक्त सच्ची श्रद्धा से उन्हें सिर्फ एक लोटा पानी भी अर्पित करे तो भी वे प्रसन्न हो जाते हैं। इसीलिए उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है। भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कुछ छोटे और अचूक उपायों के बारे शिवपुराण में भी लिखा है। ये उपाय इतने सरल हैं कि इन्हें बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है। हर समस्या के समाधान के लिए शिवपुराण में एक अलग उपाय बताया गया है। ये उपाय इस प्रकार हैं-

भगवान शिव को चावल चढ़ाने से धन की प्राप्ति होती है। तिल चढ़ाने से पापों का नाश हो जाता है। जौ अर्पित करने से सुख में वृद्धि होती है। गेहूं चढ़ाने से संतान वृद्धि होती है। यह सभी अन्न भगवान को अर्पण करने के बाद गरीबों में बांट देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *