शाम के समय रसोई की ये चीज़े देने पर आपके घर की लक्ष्मी भी हो जाती है दूर

मान्यताओं के अनुसार, दान करना हमेशा से पुण्य का काम माना गया है। लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनका सूर्यास्त के समय दान देना आप पर ही भारी पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोरी होती है। यदि आपको अपने घर की बरकत को कायम रखना है तो आपको इन चीजों के बारे में जरूर जानना चाहिए। चलिए जानते हैं आखिर क्या हैं वह चीजें जिनका सूर्यास्त के समय दान करना मनाही है…

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

1/5इन्हें दान देने से बचें

शाम के समय प्याज-लहसुन देने से बचें, इनका संबंध केतु ग्रह से माना गया है। केतु ग्रह को ऊपरी ताकतों का स्वामी माना गया है। साथ ही इन सबका संबंध जादू-टोना से भी है। इसलिए प्याज-लहसुन देना अच्छा शगुन नहीं माना गया है।

2/5इस समय ना दें किसी को धन

शाम के समय लोग घर का मुख्य द्वार खोलकर रखते हैं। दरअसल माना जाता है कि इस समय घर में लक्ष्मीजी का आगमन होता है। ऐसे में धन किसी और को देना लक्ष्मी को विदा करना माना जाता है।

3/5यह दान करने से गुरु होता है कमजोर

लाल किताब के अनुसार, जिनका गुरु बलवान और शुभ है उन्हें गुरुवार के दिन किसी को भी हल्दी नहीं देना चाहिए, खासतौर पर शाम के समय। इस दिन हल्दी देने से गुरु कमजोर होता है, साथ ही धन और वैभव में कमी आती है।

4/5ना करें इस चीज का दान

पुराणों के अनुसार, दूध का संबंध लक्ष्मी और विष्णु से माना जाता रहा है। यही कारण है कि सांयकाल में इसे किसी को देना अच्छा नहीं माना जाता है। मान्यता है कि इससे बरकत चली जाती है। घर में सुख-शांति के लिए सांयकाल में दूध का दान ना करें।

5/5धन की होती है कमी

ज्‍योतिष के अनुसार माना जाता है कि दही का संबंध शुक्र से माना गया है। वहीं शुक्र को सुख और वैभव का कारक माना गया है। इसलिए सूर्यास्त के समय इसे किसी को इसे देने से सुख और वैभव में कमी आ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *