सोने से पहले एक बार लगा लो चहेरा इतना गोरा हो जायेगा की लोगो की नजर नहीं हटेगी//chahera gora

सुन्दर दिखना हर किसी का सपना होता है, और अपने इस सपने को पूरा करने के लिए लोग बहुत कुछ करते है। ब्यूटी पार्लर जाते है, फेसिअल कराते है, तरह तरह की क्रीम Face पर लगाने के अलावा भी बहुत कुछ करते है। Face की सुंदरता को केवल एक दिन में नहीं निखारा जा सकता, Face की सुंदरता निखारने में समय लगता है। वैसे तो मार्किट में भी गोरे होने के लिए बहुत से प्रोडक्ट मिलते है, लेकिन ये सब प्रोडक्ट बहुत कैमिकल युक्त और महँगे होते है, जो आम लोगो की पहुच से बाहर होते है। हम आज आपको गोरा होने के लिए कुछ ऐसे घरेलु उपाय बतायेगे, जिनका नियमित इस्तेमाल करने से आप जल्दी ही गोर हो जायेगे।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

खीरा (Cucumber) खाने के साथ साथ आपको गोरा बनाने का गुण भी रखता है। खीरे (Cucumber) को ग्राइंडर में पीसकर Face पर लगाये, और उसके बाद पानी से धूल ले। खीरा (Cucumber) त्वचा (Skin) पर बने सबी प्रकार के दाग धब्बो (Spots) को साफ़ करता है।

रोजाना सुबह शाम टमाटर (tomatoes) के छिलके को निकालकर उसके अंदर के भाग से Face की मालिश करने से Face पर चमक (Glow) आया जायेगी।

निम्बू बनाये गोरा – निम्बू (lemon) Face की गन्दगी को दूर करता है। निम्बू (lemon) लगाने से काली त्वचा गोरी हो जाती है। निम्बू (lemon) लगाने से त्वचा पर होने वाले काले घेरो से भी छुटकारा मिलता है। निम्बू (lemon) के छिलके को Face पर रगड़े, और आधे घण्टे बाद पानी से धूल ले। ये प्रक्रिया रोजाना अपनाने से आप जल्दी ही गोर हो जायेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *