चहेरे के दानो को सिर्फ 3 दिन में जड़ से खत्म कर देगी यह 2 चीजे/chahere ko gora karne ka ghrelu nuskha

धूल मिट्टी और केमिकल वाले ब्यूटी क्रीम के अधिक प्रयोग के कारण फेस पर माथे और नाक के ऊपर फोड़ा फुंसी, कील मुंहासे और सफेद दाने निकलने की समस्या आजकल आम हो गयी है। अगर आप चेहरे पर फुंसी और मुहांसे से परेशान है तो आगे इस पोस्ट में बताये उपायों को अपनाकर आप इनसे छुटकारा पा सकते है लोगो के तरह तरह के उपायों के बाद भी चेहरे पर मुहांसे यानि मुहासे हो जाते है और यह समस्या आम तोर पर किशोरावस्था मे बहुत अधिक देखी जाती है। लेकिन दाने चेहरे की रौनक बिगाड़ देते हैं। आपकी इस परेशानी के लिए हम दाने हटाने के कुछ उपाय आपको बता रहे हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

चेहरे पर फुंसियां, दाने और दानों पर होने वाली खुजली व जलन की समस्या दूर करने के लिए पुदीने को पीस कर त्वचा पर लगाए। इस नुस्खे से कील मुंहासे का इलाज और दाग धब्बे साफ करने में भी मदद मिलती है।

बेकिंग सोडा त्वचा के रोम छिद्र को खोलता है, हफ्ते मे 1 या 2 बार एक चमच बेकिंग सोडा मे पानी मिलाकर मुहासों पर लगाये और पांच से दस मिनट तक सुखाने के बाद धो ले।

चेहरे पर दाने होने का कारण चेहरे की अंदुरनी परत में जमी गन्दगी है। चेहरे की अंदुरनी सफाई करने और दाने हटाने के लिए गाय के दूध में रुई भिगोकर चेहरे की सफाई करे| इससे चेहेर की अच्छे से सफाई हो जाएगी और स्किन पर ग्लो पर आयेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *