थायरॉइड को 2 मिनट में जड़ से खत्म कर देगा यह 1000 साल पुराना देसी घरेलू नुस्खा//thyroid ka ilaj

आजकल के ज़माने में अस्वस्थ खानपान की वजह से थायराइड के मरीजों की संख्या बढ़ ह जा रही है. थायरायड को कुछ लोग साइलेंट किलर भी कहते हैं क्योंकि इसके लक्षण बहुत समय के बाद पता चलते हैं। पुरषो के मुकाबले महिलाओं में ये समस्या ज़्यादा होती है. थायरायड ग्रंथि गर्दन में श्वास नली के ऊपर, वोकल कॉर्ड के दोनों ओर दो भागों में बनी होती है.

थायराइड की बीमारी की वजह से शरीर में कौन सी समस्या होने लगती है

थायराइड की वजह से व्यक्ति के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है जिसकी वजह से शरीर में कई अन्य समस्याएं शुरू हो जाती हैं.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

थायरायड की समस्या होने पर व्यक्ति को तनाव, अवसाद, मोटापा, कोलेस्ट्राल और बांझपन जैसी समस्या होने लगती है, इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बतीने जा रहे है जिससे आप थाइराइड की समस्या को ख़त्म कर सकते है.

थायराइड की बीमारी के लक्षण

थायराइड की बीमारी होने से पहले शरीर में कुछ सामान्य लक्षण भी दिखने लगते है जैसे की जल्दी थकान महसूस होना , शरीर का सुस्त रहना, थोड़ा काम करते ही ऊर्जा खत्म हो जाना, तनाव में रहने लगना, कोई भी काम में मन न लगना, याद्दाश्त कमजोर हो जाना और जोड़ों में दर्द होना ये सब लक्षण थायराइड की बीमारी होने से पहले शरीर में दिखने लगते है.

थायराइड की बीमारी के लिए नुस्खा

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास पानी में दो चम्मच धनिया दाल दीजिये और दोनों चीजों को रात भर के लिए भीगने दीजिये. सुबह उठकर धनिया के साथ पानी को उबाल लें। पानी उबल कर जब एक चैथाई रह जाये तब इसे छानकर पी लें, ऐसा रोज़ाना करने के थायराइड की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *