रविवार की रात सिर्फ एक कटोरी पानी जिंदगी भर नहीं होगी आपको धन की कमी

अगर किसी व्यक्ति को घर की नकारात्मकता के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ज्योतिष और वास्तु में बताए गए उपाय करने से लाभ मिल सकते हैं। वास्तु शास्त्र नकारात्मकता दूर करता है और घर में सकारात्मक वातावरण बनाने में मदद करता है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

पहला उपाय

रोज सुबह एक कटोरी पानी को साफ पानी भरें और उसमें तुलसी के पत्ते डाल दें। इसके बाद इस पानी का छिड़काव पत्तों से ही पूरे घर में करें। इस दौरान भगवान विष्णु के मंत्र का जाप करते रहना चाहिए। तुलसी के पानी से घर की नकारात्मकता खत्म हो सकती है और वातावरण पवित्र हो सकता है। विष्णु मंत्र : ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय।

दूसरा उपाय

अगर घर के किसी सदस्य को बुरे सपने सताते हैं तो सोने से पहले कमरे में उसे घी में कर्पूर डाल कर जलाना चाहिए। ऐसा करने से कमरे की नेगेटिविटी खत्म होती है और नींद अच्छी आती है। बुरे सपनों का भय नहीं रहता है।

तीसरा उपाय

रात को सोते समय घर के हर कोने में थोड़ा सा खड़ा यानी साबूत नमक कांच की कटोरी या किसी अन्य बर्तन में भरकर रख दें। सुबह उठने के बाद नमक को इकट्ठा करके पानी में बहा दें। ये उपाय रोज करने से नमक पूरे घर की नकारात्मकता ग्रहण कर लेता है और सकारात्मकता बढ़ाता है।

चौथा उपाय

रोज सुबह-शाम घर में पूजा करते समय शंख और घंटी जरूर बजाएं। शंख में पानी भरकर पूरे घर में छिड़कें। घर में शंख का पानी छिड़कने से नेगेटिविटी खत्म होती है और दैवीय शक्तियों का वास होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *