दांत के कीड़े को जड़ से निकाल फेकेगा यह 500 साल पूरा नुस्खा

हम सब जानते हैं की हमें हर रोज अपने दांतो की सफाई करनी। लेकिन हम में से बहुत कम लोग ऐसे हैं जो इन बातों को अमल में लेकर चलते हैं। इसी वजह से उनके दांतो में दुर्गन्ध हो जाती है और कभी कभी भयंकर दर्द भी होने लगता है। एक अम्ल इनेमल के द्वारा दांतों की भीतरी सतह तक पहुंच सकता हैं। इसी तरह दांतों की नरम परत पर सड़न शुरू हो जाती है जो कि दांत का मुख्य भाग है। जैसे ही डेंटिन और इनेमल की परत टूट जातीं है वैसे ही कैविटी बननी शुरू जाती है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे

अगर सड़न को ना हटाया जाए तो बैक्टीरिया बढ़ता जाएगा और एसिड बनाता रहेगा जो की दांत की अंदरूनी परत तक पहुँच जाएगा। इस अंदरूनी परत में नर्म पल्प और संवेदनशील नर्व (नस) फाइबर शामिल होते हैं।

पिसी हुई हल्दी और नमक को सरसों के तेल में मिला लें और फिर इससे बच्चें के दांतों पर मंजन की तरह मलें, इससे दांतों में लगे कीड़े मर जाते हैं।

दांतो की बदबू खत्म करने का आसान उपाय है फिटकरी का कुल्ला करना। ये बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसका प्रयोग सप्ताह में एक बार जरूर करें।

दालचीनी के तेल में रूई को अच्छी तरह से भिगों लें, फिर इसे बच्चें के पीड़ायुक्त दांत के गढ्ढे में रखकर दबा। इससे दांत के कीड़े तो नष्ट होते ही हैं, साथ में दर्द में भी शांति मिल जाती है।

दांतो के कीडे मारने के लिए और उसमें हो रहे दर्द को रोकने के लिए आप लौंग या लौंग के तेल का उपयोग कर सकते हैं। लौंग के तेल को उस दांत में लगा लिजिए जिसमें आपको कीड़ा लगा हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *